32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeखेलरोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारतीय लीजेंड...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारतीय लीजेंड टीम कानपुर पहुंची

– ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 सितम्बर से शुरु होगी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

– श्रीलंका की टीम मंगलवार को आ चुकी है शहर

कानपुर, 07 सितम्बर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरूआत 10 सितम्बर से कानपुर में शुरू हो रहा है। इसकाे लेकर टीमें भी आनी लगी है। बुधवार को सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली भारत की लीजेंड टीम कानपुर पहुंची है, इससे पहले मंगलवार को श्रीलंका की लीजेंडस टीम पहुंची थी।

ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम ग्रीनपार्क एक बार फिर सजने लगा है और अबकी बार रोड सेफ्टी टी-20 वर्ल्ड सीरीज होने जा रही है। 10 सितम्बर से शुरु हो रही इस सीरीज में रिटायरमेंट हो चुके आठ देशों के क्रिकेटर मैच खेलेंगे। भारत की ओर से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे और बुधवार को शहर पहुंच गये। सचिन के शहर पहुंचने पर क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल बन गया और उनका भव्य स्वागत किया गया। पहला मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 सितम्बर को खेला जाएगा।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के संयोजक अनस बकाई ने बताया कि इस प्रतियोगिता को रवि गायकवाड के साथ मिलकर तीन साल पहले शुरु किया गया था। लेकिन कोरोना के चलते वह कई चरणों के बाद पूरा हो सका था। अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टू होने जा रही है और इसकी शुरुआत कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में दूधिया रोशनी से होगी। सभी देशों की टीमें जल्द आ जाएंगी, मंगलवार को श्रीलंका की टीम शहर आ गई है और बुधवार को भारतीय टीम भी शहर आ रही है। टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर कानपुर पहुंच चुके हैं। सचिन तेंदुलकर के कानपुर पहुंचने पर क्रिकेट प्रेमियों में गजब का उत्साह दिखा और उम्मीद किये हैं कि एक बार फिर ग्रीनपार्क में सचिन का बल्ला चलेगा। सचिन का भव्य स्वागत एयरपोर्ट से लेकर होटल तक किया गयां

खेलेंगी आठ देशों की टीमें

ग्रीनपार्क में कुल सात मैच आयोजित होंगे। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच रायपुर के मैदान में खेला जाएगा। दूसरे सीजन में विश्व की लगभग आठ टीमें शिरकत करेंगी। इस बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स इस सीजन में नई टीम होगी। इसके अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीम मैच खेलेगी। इस सीरीज का आयोजन अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 मैच के जैसे ही किया जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले टी 20 मैच के टिकट बुकमाय शो से खरीद सकते हैं। एक टिकट की कीमत 300 से लेकर 2500 तक है। ग्रीनपार्क में भारत की टीम कुल दो मैच खेलेगी, पहला मैच 10 सितम्बर को दक्षिण अफ्रीका से और दूसरा मैच 14 सितम्बर को वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा।

ग्रीनपार्क में सचिन के नाम है एक शतक

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में पहला मैच 10 सितम्बर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर टीम की अगुवाई करेंगे। ग्रीनपार्क स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने चार टेस्ट और आठ वनडे मैच खेला है। इसमें सचिन का एक शतक भी शामिल है जो साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था।

यह है भारत की टीम

सचिन तेंदुलकर (कप्तान), युवराज सिंह, इरफान पठान, यूसुफ पठान, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल, एस बद्रीनाथ, स्टुअर्ट बिन्नी, नमन ओझा, मनप्रीत गोनी, प्रज्ञान ओझा, विनय कुमार, अभिमन्यु मिथुन, राजेश पवार और राहुल शर्मा हैं।

ग्रीन पार्क में खेले जाएंगे सात मैच

10 सितम्बर – भारत और दक्षिण अफ्रीका

11 सितम्बर – इंग्लैंड और वेस्टइंडीज

11सितम्बर – श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया

12 सितम्बर- न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका

13 सितम्बर – इंग्लैंड और श्रीलंका

14 सितम्बर – भारत और वेस्टइंडीज

15 सितम्बर – बांग्लादेश और न्यूजीलैंड

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments