मनोरंजन

अमित खान की पॉडकास्ट सीरीज ‘कमांडर करण सक्सेना’ को सोनू सूद ने दी आवाज

स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग और मीडिया सेवा प्रदाता स्पॉटिफाई ऑरिजनल पर जल्द होगी रिलीज

बिग बैंग पॉडकास्ट सीरीज ‘कमांडर करण सक्सेना’ स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग और मीडिया सेवा प्रदाता स्पॉटिफाई ऑरिजनल पर बहुत जल्द रिलीज होने जा रही है। इस सीरीज की खास बात यह है कि गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने इसके मुख्य किरदार को अपनी आवाज दी है। यह सीरीज फेमस हिन्दी जासूसी लेखक अमित खान की उपन्यास श्रंखला पर आधारित है।

अमित खान के अभी तक 100 से ज़्यादा उपन्यास प्रकाशित हो चुके हैं। ‘कमांडर करण सक्सेना’ से पहले अमित खान के उपन्यास पर ही आधारित एक सुपर-हिट वेब सीरीज़ ‘बिच्छू का खेल’ भी प्रदर्शित हो चुकी है, जिसका निर्माण एकता कपूर ने किया था। यह सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर स्ट्रीमिंग हो रही है।

‘कमांडर करण सक्सेना’ सीरीज को लेकर अमित खान के साथ ‘हिन्दुस्थान समाचार’ ने खास बातचीत की, जिसके मुख्य अंश :-

सवाल – सोनू सूद जैसे बड़े कलाकार आपके किरदार को अपनी आवाज दे रहे हैं, कैसा महसूस हो रहा है ?

जवाब – बहुत अच्छा लग रहा है। क्योंकि सोनू सूद जैसे बड़े हीरो और अच्छे इंसान की आवाज है, तो यह मेरे लिये और भी ज्यादा गर्व की बात है। कमांडर करण सक्सेना वन मैन आर्मी हैं, अकेले सेना है, तो सोनू सूद ने भी कोरोनाकाल में जो कुछ किया, वो भी वन मैन आर्मी ही थे। देश सेवा का वही जज्बा सोनू सूद में है, जो कमांडर में है।

सवाल-किसी हिन्दी जासूसी उपन्यास पर इतना बड़ा पॉडकास्ट शायद इतने बड़े हीरो के साथ पहली बार बन रहा है?

जवाब – जी हां। यह सच है। सोनू भाई को भी इस पॉडकास्ट की आवाज बनना बहुत अच्छा लगा। उन्होंने बताया कि खुद कभी उन्हें उपन्यास पढ़ने का बड़ा शौक था। वैसे भी स्पॉटिफाई ने इस पॉडकास्ट को बहुत ख़ास अंदाज में बनाया है। यह नॉर्मल ऑडियो बुक नहीं है। इसमें जबरदस्त बैकग्राउंड म्युज़िक है, साउंड इफेक्ट्स हैं। कई और बड़े-बड़े कलाकारों ने इस पॉडकास्ट में अपनी आवाज दी है। यह एक बिल्कुल नया और अनोखा अनुभव है। इस सीरीज के बारे में एक बात कहूंगा, आप आंख बंद करके इस सीरीज को सुन सकते हैं।

सवाल-यानि उपन्यासों की दुनिया में कुछ ख़ास होने जा रहा है?

जवाब – ख़ास नहीं बहुत ज्यादा ख़ास होने जा रहा है। खासतौर पर जो जासूसी उपन्यास पढ़ने के शौक़ीन हैं, उनसे तो मैं कहूंगा कि वह यह पॉडकास्ट जरूर सुनें।

सवाल-सुना है, कमांडर करण सक्सेना पर बड़ी वेब सीरीज भी बन रही है?

जवाब – जी हां! बिग बॉस बनाने वाली कंपनी ‘एंडीमोल’ने ‘कमांडर करण सक्सेना’ के वेब सीरीज के राइट्स लिये हैं और वे जल्द ही इसे शूट करने की प्लानिंग भी कर रहे हैं।

सवाल-क्या सोनू सूद ही वेब सीरीज में भी कमांडर करण सक्सेना की भूमिका निभायेंगे?

जवाब – जल्द ही यह घोषणा भी की जायेगी। बस इतना ध्यान रखें कि यह वेब सीरीज, पॉडकास्ट की तरह ही बहुत बड़ी होने वाली है।

सवाल-अपने नए उपन्यास ‘नायिका’ के बारे में कुछ बताएं?

जवाब – ‘पेंगुइन रेंडम हाउस’ से प्रकाशित हुए मेरे इस नये उपन्यास की सबसे ख़ास बात यह है कि लड़कियों की जिंदगी पर आधारित यह एक सायको थ्रिलर है जिसे हर लड़की को पढ़ना चाहिये। यह सिर्फ़ 2 घण्टे की बेहद तेज़-रफ़्तार कहानी है, जिसे मैंने 250 पेज में लिखा है।

सवाल-महेश भट्ट साहब ने भी इस उपन्यास की तारीफ़ की है?

जवाब – जी हां। थ्रिलर फ़िल्मों के बेताज बादशाह महेश भट्ट साहब ने भी मेरे इस उपन्यास को “आउटस्टैंडिंग थ्रिलर” का दर्जा दिया है, जो मेरे लिये बेहद गर्व की बात है। मैं बचपन से उनकी फ़िल्मों को देखता आया हूं और खुद उनकी फ़िल्मों का बड़ा प्रशंसक रहा हूं। इस उपन्यास के फिल्म अधिकार भी बिक चुके हैं, जिन्हें ‘पेन स्टूडियोज’ ने खरीदा है। इसी कंपनी ने ‘कहानी, आरआरआर और गंगूबाई-काठियावाडी’ जैसी बड़ी फ़िल्में प्रोड्यूस की हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker