17.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeराष्ट्रीयश्रीगंगानगर : बीएसएफ ने फायरिंग कर पाकिस्तान सीमा से ड्रोन को खदेड़ा,...

श्रीगंगानगर : बीएसएफ ने फायरिंग कर पाकिस्तान सीमा से ड्रोन को खदेड़ा, सुबह चार पैकेट में 14 करोड़ की हेरोइन बरामद

श्रीगंगानगर, 2 अक्टूबर। जिले के अनूपगढ़ थाना इलाके में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित कैलाश पोस्ट के पास पाकिस्तान ने शनिवार रात एक बार फिर नापाक हरकत की। बीएसएफ के जवानाें ने पाकिस्तानी की सीमा की ओर से आते दिखे ड्रोन पर फायरिंग कर उसे खदेड़ दिया। इस ड्रोन से अवैध सामग्री आने की आशंका के चलते जवानों ने अभियान चलाया। सुबह एक खेत से चार पैकेट हेरोइन के बरामद किए। इसकी कीमत चौदह करोड़ रुपये आंकी गई है।

जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि 12:45 बजे भारत-पाक सीमा पर स्थित बीएसएफ की कैलाश पोस्ट के पास पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में ड्रोन आने की आवाज सुनाई दी। जिस पर बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की और अपने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसके साथ ही स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी गई। सूचना मिलने पर अनूपगढ़ पुलिस थाना के अधिकारी, पुलिस के जवान और बीएसएफ के अधिकारी भी माैके पर पहुंचे। परंतु अंधेरे का लाभ उठाते हुए ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया। इसके बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया।

रविवार सुबह गांव 32ए के किसान भूपेंद्र सिंह ने अपने खेत में संदिग्ध पैकेट पड़े देखे। किसान ने सुबह 9:15 बजे बीएसएफ को सूचना दी। बीएसएफ ने पैकेट अपने कब्जे में लिये। इन चार पैकेटों तीन बड़े और एक छोटा पैकेट था। सफेद रंग के प्लाटिक की थैली के बने इन पैकेटों में लगभग 3 किलो 700 ग्राम हेरोइन मिली है। रात में पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन ने खेत में गिराए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में हेरोइन की कीमत करीब 14 करोड़ आंकी जा रही है। हेरोइन सफेद रंग की प्लास्टिक की थैलियो में पैक की हुई थी। इसके बाद सभी प्लास्टिक की थैलियों के पैकेटो को एक काले रंग के बैग मैं पैक किया गया था। बीएसएफ ने इस मामले को नारकोटिक्स विभाग के हवाले कर दिया है। अब आगे की जांच नारकोटिक्स विभाग करेगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments