22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणाजिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की मतगणना 11 राउंड...

जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की मतगणना 11 राउंड में कंप्लीट होगी, 1 राउंड में 14 टेबल लगाई गई

रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सुरेंद्र दून व एआरओ एवं बीडीपीओ अंकिता वर्मा मतगणना केन्द्र की व्यवस्था करवाते हुए।


गन्नौर। जी टी रोड स्थित बाल भवन स्कूल में 27 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की मतगणना होगी। मतगणना को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारी व व्यवस्था की जा रही है। मतों की गिनती को लेकर वीरवार को रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सुरेंद्र दून की देखरेख में मॉनिटरिंग अधिकारी डॉ. जे पी पंवार ने संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया। जेपी पंवार ने काउंटिंग पार्टी को निर्देश दिए कि मतों की गिनती करते समय जल्दबाजी न करें। रिटर्निंग अधिकारी सुरेंद्र दून ने बताया कि पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 9 नवंबर को जिला परिषद व पंचायत समिति के लिए मतदान हुआ था, जिसके बाद से ईवीएम बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल में बने स्ट्रांग रूम में रखी हुई है। इसके लिए सभी प्रत्याशियों को पत्र जारी कर दिया है। सबसे पहले जिला परिषद उसके बाद पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों की काउंटिंग कराई जाएगी। व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर प्रशासनिक तौर पर तैयारियों पूरी कर ली गई है। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को निर्देश दिए कि वह स्वयं या उनके चुनाव अभिकर्ता (एजेंट) मतगणना के लिए निर्धारित तिथि व समय अनुसार मतगणना स्थान पर पहुंचना सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी ओर ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए पुलिस की टीम दिन-रात सुरक्षा में तैनात है। इस अवसर पर कैप्टन संजय, इंद्रजीत, सतपाल वर्मा, जयभगवान, अमित, शैलेंद्र, मुनीष, नीरज, मुकेश, विशाल आदि मौजूद रहे।

जिला परिषद के 12, 13, 14 व 15 ये चार वार्डों में 22 उम्मीदवार मैदान में
— गन्नौर ब्लॉक में जिला परिषद के 12, 13, 14 व 15 ये चार वार्डों में 22 उम्मीदवार मैदान में है जबकि पंचायत समिति सदस्य के 29 वार्डों में 102 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है। ब्लॉक में बनाए 148 बूथों पर चुनाव हुआ था।

11 राउंड में कंप्लीट होगी, 1 राउंड में 14 टेबल लगाई गई
निर्वाचन अधिकारी गन्नौर सुरेन्द्र दून ने बताया कि मतों की गिनती 11 राउंड में कंप्लीट होगी। 1 राउंड में 14 टेबल लगाई गई है। प्रति टेबल पर 4 आॅफिसर नियुक्त किए गए है, जबकि 3 पार्टी रिजर्व में रखी है। एसडीएम दून ने बताया कि एजेंटों का पास जारी किए गए है, इसके जरिए ही मतगणना केंद्र में एंट्री होगी। केंद्र में जाली लगाई है, जिसके दूसरी तरफ एजेंट व उम्मीदवारों के बैठने की व्यवस्था स्टेज पर की गई है। उम्मीदवारों को बारी-बारी से बुलाया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मी काउंटिंग स्थल से लेकर गेट तक तैनाती रहेगी। एआरओ एवं बीडीपीओ अंकिता वर्मा ने बताया कि मतगणना केंद्र पर 6 बजे से एंट्री होनी शुरू हो जाएगी। ठीक 8 बजे मतों की गिनती शुरू कर दी जाएगी।  

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments