13.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeखेलआईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए तीन दिग्गज खिलाड़ी

आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए तीन दिग्गज खिलाड़ी

दुबई, 08 नवंबर। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को अपनी हॉल ऑफ फेम की लिस्ट में तीन और दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों को शामिल करने की घोषणा की है। आईसीसी ने दो पुरुष और एक महिला खिलाड़ी को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। इसमें पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर, वेस्टइंडीज दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल और इंग्लैंड महिला टीम की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स के नाम शामिल हैं। इन तीनों को एक मतदान प्रक्रिया के बाद हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

इन तीनों को टी-20 विश्व कप में बुधवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में होने वाले सेमीफाइनल मैच से पहले सम्मानित किया जाएगा।

अब्दुल कादिर

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर ने 67 टेस्ट और 104 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान टेस्ट में 236 और एकदिवसीय में 132 विकेट लिए। उनका तीन साल पहले 6 सितंबर 2019 को निधन हो गया था। आईसीसी द्वारा अब्दुल कादिर को हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने पर उनके बेटे उस्मान कादिर, जो वर्तमान में पाकिस्तान के लिए खेलते हैं, ने कहा कि इस सम्मान ने उनके दिवंगत पिता को बहुत गौरवान्वित किया होगा। उस्मान ने कहा कि परिवार की ओर से मैं अपने पिता को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए आईसीसी को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। इस खबर को सुनना परिवार के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है। हम इसे एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखते हैं और मेरे पिता को बहुत गर्व होता, अगर वह आज भी हमारे साथ होते।

शिवनारायण चंद्रपॉल

वेस्टंडीज के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल ने अपने करियर में 164 टेस्ट और 268 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 30 शतक और 66 अर्धशतक के साथ 11867 रन बनाए हैं। वहीं एकदिवसीय में 11 शतक और 59 अर्धशतक के साथ 8778 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। इसमें उन्होंने 343 रन बनाए है। इस सम्मान पर चद्रपॉल ने कहा कि आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बहुत बड़े सम्मान की बात है। मैं परिवार, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण वेस्टइंडीज क्रिकेट प्रशंसकों और दुनियाभर के प्रशंसकों के साथ इस पल का आनंद लेना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे पूरे करियर में उत्साहपूर्वक मेरा समर्थन किया।

चार्लोट एडवर्ड्स

इंग्लैंड की महिला विश्व कप विजेता कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स ने अपने लंबे क्रिकेटिंग करियर में 191 एकदिवसीय मैचों में 5992 रन और 95 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2605 रन और टेस्ट में 1676 रन बनाए हैं। हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर एडवर्ड्स ने कहा कि आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होना बहुत बड़ा सम्मान है। मैं इस पल को अपने परिवार और दोस्तों, अपने साथियों और उन सभी कोचों के साथ साझा करनी चाहती हूं एवं धन्यवान देना चाहती हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments