17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeराष्ट्रीयदेव दीपावली पर फिर आज उमड़ी बांकेबिहारी मंदिर में भीड़, दम घुटने...

देव दीपावली पर फिर आज उमड़ी बांकेबिहारी मंदिर में भीड़, दम घुटने से चार श्रद्धालु की बिगड़ी हालत

मथुरा, 07 नवम्बर। वृंदावन बांकेबिहारी मंदिर में देव दीपावली को लेकर सोमवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उम्मीद से ज्यादा उमड़ पड़ा, जिसके चलते भीड़ के दबाव में दम घुटने से चार श्रद्धालुओं की हालत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए। जिन्हें आनन-फानन में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया है।

सोमवार को देव दीपावली के दिन बांकेबिहारी मंदिर में भारी भीड़ उमड़ी। इसके कारण श्रद्धालुओं के पसीने छूट गए। कई महिलाएं को जब निकलने की जगह नहीं मिली तो वे रैलिंग को फांदकर निकलीं। सोमवार सुबह से ही श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। भीड़ को नियंत्रण करने में मंदिर प्रबंधन और पुलिस द्वारा की गई व्यवस्थाएं आज फिर तार-तार होती नजर आई।

सोमवार पूर्वाह्न मंदिर के दर्शनों के दौरान वाराणसी की महिला श्रद्धालु इन्द्रवती देवी 65 वर्ष पत्नी ओपी द्विवेदी गाजियाबाद निवासी पूनम पत्नी विजय नारायण, आगरा निवासी अर्पित पुत्र अजय कुमार और पश्चिम बंगाल के 71 वर्षीय रतन लाल पुत्र विशनाथ की दम घुटने से तबियत बिगड़ने लगी। जिन्हें उपचार के लिए भेजा गया है।

गौरतलब हो कि रविवार को बांकेबिहारी मंदिर में पांच से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए थे। कुछ की तबियत भी बिगड़ गई थी। भीड़ के कारण बच्चों और बुजुर्ग श्रद्धालुओं का बुरा हाल हो गया। मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मी और सुरक्षाकर्मी भीड़ को नियंत्रण करने का प्रयास करते रहे। लेकिन फिर भी हालत नहीं सुधरे। भीड़ का दबाव इतना था कि व्यवस्थाएं धरी रह गईं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments