28.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणाहम नारे लगाते रहे, दूसरे देश हमसे आगे निकल गए: भगवंत मान

हम नारे लगाते रहे, दूसरे देश हमसे आगे निकल गए: भगवंत मान

133 करोड़ का सुर मिला तो देश बनेगा नंबर वन

हिसार, 07 सितम्बर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि देश की तरक्की के लिए 133 करोड़ देशवासियों का सुर मिलना बहुत जरूरी है। यदि देशवासियों का सुर मिल गया तो देश को नंबर वन बनने से कोई नहीं रोक सकता।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को हिसार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वे यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए। उन्होंने कहा कि कई साल पहले एक विज्ञापन आता था जिसमें गाया जाता था कि ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा तो सुर बने हमारा।’ इस विज्ञापन में हर प्रदेश, वहां की संस्कृति व नागरिकों का जिक्र होता था। ऐसे ही हमें देश को जोड़ना है और सबका सुर मिलाना है। उन्होंने हरियाणा को पंजाब का छोटा भाई बताते हुए कहा कि दोनों प्रदेशों के बीच कोई विवाद नहीं है, विवाद केवल गंदी राजनीति ने पैदा कर रखा है।

भगवंत मान ने कहा कि यूक्रेन में पढ़ने गए बच्चों को वहां से निकाले जाने के बाद पता चला कि जो देश 25 साल से पहले आजाद हुआ था वह मेडिकल शिक्षा में हमासे बहुत आगे चला गया। हम नारे लगाते रहे, एक-दूसरे को कोसते रह गए लेकिन दूसरे देश हमसे आगे निकल गए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में शिक्षा की क्रांति आई है। पंजाब में हमारी सरकार को छह महीने हुए है और पंजाब में 100 मोहल्ला क्लीनिक खुल गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में बड़ी कंपनियां आ रही हैं। कंपनियों के आने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। आम आदमी पार्टी कभी धर्म व नफरत की राजनीति नहीं करती।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments