अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका के कैलीफोर्निया में चार भारतवंशियों का अपहरण

वाशिंगटन, 04 अक्टूबर। अमेरिका सहित पश्चिमी जगत में भारतवंशियों का उत्पीड़न लगातार बढ़ता जा रहा है। अब अमेरिका के कैलीफोर्निया में चार भारतवंशियों के अपहरण की जानकारी सामने आई है। अपहृतों में भारतीय मूल के एक पति- पत्नी और उनकी आठ माह की बच्ची भी शामिल है।

अमेरिका के कैलीफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर में दोस्तों सहित चार भारतवंशियों का अपहरण कर लिया गया। मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय की ओर से जानकारी दी गयी कि 36 साल के जसदीप सिंह, 27 साल की उनकी पत्नी जसलीन कौर और उनकी आठ माह की बच्ची आरुही का अपहरण किया गया है। उनके साथ जसदीप के 39 वर्षीय मित्र अमनदीप सिंह का भी अपहरण किया गया है। बताया जा रहा है कि मर्सिड स्थित दक्षिण राजमार्ग 59 के ब्लॉक- 800 स्थित एक व्यावसायिक संस्थान के पास ये चारों भारतवंशी मौजूद थे। अचानक वहां हथियारों से लैस अपहर्ता पहुंचे और खतरनाक इरादे दर्शाते हुए हथियारों के बल पर चारों भारतवंशियों का अपहरण कर लिया। घटनास्थल के पास कई दुकानें एवं रेस्टोरेंट हैं, किंतु अपहर्ता डंके की चोट पर चारों का अपहरण कर हथियार लहराते हुए चले गए।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक वारदात के पीछे का मकसद जानने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल संदिग्ध अपहरणकर्ता द्वारा अपहरण करने की वजह पता नहीं चल पा रही है। मर्सिड काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने संदिग्ध या पीड़ित से संपर्क नहीं करने की सलाह दी है। उनका पता लगाया जा रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि लोग संदिग्ध या पीड़ितों से संपर्क न करें और अगर वे दिखाई दें तो पुलिस को सूचित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker