20.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशगोरखपुर के डा. राजशरण शाही बने एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

गोरखपुर के डा. राजशरण शाही बने एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

गोरखपुर, 15 नवम्बर। गोरखपुर स्थित गुरु गोरखनाथ की धरती पर जन्में डा. राजशरण शाही को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया गया है। इससे गोरखपुर में खुशियां हैं। छात्र संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के अलावा डा शाही के शुभ-चिंतकों ने बधाई दी है।

डा राजशरण शाही को देश के अग्रणी छात्र संगठन अखिल भारतीय छात्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष का दायित्व मिला है। यह सत्र 2022-23 के लिए निर्वाचित हुए हैं। मंगलवार को हुई इस घोषणा के बाद गोरखपुर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय कार्यालय से मंगलवार को इसकी घोषणा चुनाव अधिकारी डॉ. एस. सुब्बैया ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर किया है। ये अजराजपुर (राजस्थान) में 25, 26 व 27 नवम्बर को होने वाले 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन में अपना दायित्व ग्रहण करेंगे।

डॉक्टर राजशरण शाही मूलतः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से हैं। आपकी शिक्षा शिक्षाशास्त्र में पीएचडी है। वर्तमान में आप बाबासाहब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय, लखनऊ में शिक्षाशास्त्र विभाग में सह-आचार्य के पद पर कार्यरत हैं। आपने अभी तक पांच पुस्तकों का लेखन और सम्पादन किया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments