17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशभारत की दो पौराणिक संस्कृतियों के मिलन की गवाह बन रही काशी:...

भारत की दो पौराणिक संस्कृतियों के मिलन की गवाह बन रही काशी: सुनील ओझा

—’काशी तमिल संगमम’ में आने वाले अतिथियों का भाजपा करेगी स्वागत

वाराणसी,17 नवम्बर भारतीय सनातन संस्कृति के दो पौराणिक संस्कृतियों के केंद्र बाबा विश्वेश्वर और रामेश्वर के मिलन की घड़ी का गवाह काशी नगरी बनेगी। यह अवसर एक महीने तक चलने वाले ‘काशी-तमिल संगमम’ में मिलेगा। संगमम में इस बार “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की थीम है। इसी थीम पर काशी को भी सजाया जा रहा है। गुरूवार शाम ये जानकारी भाजपा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने दी।

सर्किट हाउस में काशी तमिल संगमम एवं पीएम मोदी की जनसभा की तैयारियों की समीक्षा के बाद ओझा ने बताया कि इस मौके पर उत्तर-दक्षिण की संस्कृतियों, परंपरा, खानपान और शैलियों का संगम तो होगा ही, तमिलनाडु के 12 प्रमुख मठों के महंतों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी भी संगम में सम्मिलित होंगे। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्फीथिएटर मैदान में बनाए गए भव्य पंडाल में 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में तमिल संगमम का उदघाटन होगा ।

—प्रधानमंत्री की जनसभा में भाग लेंगे भाजपा कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए भाजपा के जिला व महानगर के प्रत्येक वार्ड से 200 की संख्या में कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कन्नौज के सांसद एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुब्रत पाठक ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जब से केंद्र में सरकार बनी है तब से सांस्कृतिक पुनरुत्थान का कार्य हो रहा है। अयोध्या, केदारनाथ, काशी विश्वनाथ , महाकाल इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। काशी की बात करें तो पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में काशी की पौराणिकता को कायम रखते हुए विकास के जो मापदंड स्थापित किए, वह अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि काशी में एक माह तक चलने वाला काशी तमिल संगमम एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करने वाला होगा।

—अतिथियों का भव्य स्वागत

भाजपा की बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि काशी तमिल संगमम में आने वाले अतिथि 12 ग्रुपों में आएंगे। जिनके भव्य स्वागत से लेकर भ्रमण, दर्शन,पूजन, आदि के लिए पार्टी ने भव्य तैयारियां की है। संगमम में आने वाले अतिथियों का स्टेशन पर माल्यापर्ण किया जाएगा, पटका पहनाया जाएगा एवं उनके ऊपर गुलाब के पंखुरियों की वर्षा की जाएगी, स्टेशन पर उनके लिए हेल्प काउंटर बनाया जाएगा व चाय बिस्कुट आदि की व्यवस्था की जाएगी। अतिथियों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ न हो इसके लिए पार्टी ने प्रत्येक ग्रुप के सहयोग के लिए अलग अलग टीमें बनाई है जो अतिथियों के आगमन से लेकर प्रस्थान तक उनकी मदद करेगी। उन्होंने बताया कि संगमम के लिए क्षेत्र, जिला, महानगर एवं मंडल स्तर पर टीमों का गठन किया गया है।

—बैठक में इनकी रही उपस्थिति

पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए सर्किट हाउस में आयोजित भाजपा की मैराथन बैठक में प्रदेश मंत्री मीना चौबे, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, सुशील त्रिपाठी, राकेश शर्मा, अशोक तिवारी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, नवीन कपूर, जगदीश त्रिपाठी, अशोक पटेल, संजय सोनकर आदि की मौजूदगी रही।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments