26.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeदिल्लीबिजली सब्सिडी बंद करने की जुगत में हैं केजरीवाल : बिधूड़ी

बिजली सब्सिडी बंद करने की जुगत में हैं केजरीवाल : बिधूड़ी

नई दिल्ली, 14 सितंबर। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल सरकार अब ज्यादा से ज्यादा लोगों की बिजली सब्सिडी बंद करने के रास्ते तलाश रही है। अब हर व्यक्ति को सरकार के आगे हाथ फैलाना बिजली की सब्सिडी मांगनी होगी।

बिधूड़ी ने बुधवार को एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि दिल्ली में 58 लाख बिजली के उपभोक्ता हैं। सरकार ने सभी से फार्म भरने के लिए कहा है। इसको लेकर पहले ही दिन से सोशल मीडिया पर लोगों की शिकायत आनी शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार की नीयत साफ होती तो वह कहती कि सभी को सब्सिडी जारी रहेगी लेकिन जो सब्सिडी नहीं लेना चाहते, केवल वही फार्म भरें।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को सब्सिडी मिलती भी है तो ज्यादा से ज्यादा 800 रुपये महीने का ही फायदा होता है जबकि सरकार दूसरी मदों में उनसे बिल के रूप में मोटी रकम वसूल रही है। दिल्ली में फिक्स्ड चार्ज के नाम पर घरेलू उपभोक्ता से 125 रुपये प्रति किलोवाट और कमर्शियल से 270 रुपये प्रति किलोवाट हर म हीने वसूला जा रहा है जो कि पूरे देश में सबसे ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को औसतन 08 रुपये प्रति यूनिट और कमर्शियल उपभोक्ताओं को 13 से 18 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली का बिल देना पड़ता है और यह भी देश में सबसे ज्यादा है। सरकार को अगर उपभोक्ताओं को राहत देनी है तो फिक्स्ड चार्ज तुरंत खत्म होना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिजली कर्मचारियों को पेंशन देना सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन केजरीवाल सरकार पेंशन देने के लिए भी उपभोक्ताओं से ही वसूली कर रही है। यही नहीं, बिजली कर्मचारियों को हर महीने मुफ्त मिलने वाले 700 यूनिट की सुविधा का बिल भी उपभोक्ता अदा कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments