30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणाट्रांसफर ड्राइव के विरोध में अध्यापकों का मंत्री कमलेश ढांडा की कोठी...

ट्रांसफर ड्राइव के विरोध में अध्यापकों का मंत्री कमलेश ढांडा की कोठी पर हल्ला बोल

मंत्री के आवास को पुलिस ने बैरिकेड लगाकर घेरा

कैथल, 08 सितंबर। जन शिक्षा अधिकार मंच के बैनर तले सैकड़ों टीचरों ने एकत्रित होकर शिक्षा विभाग की ट्रांसफर ड्राइव का विरोध करते हुए शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी जवाहर पार्क, पिहोवा चौक, अंबाला रोड से होते हुए राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर पहुंचे। वहां पुलिस ने राज्यमंत्री के निवास से पहले ही बेरीकेट्स लगा दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि उन्होंने कमलेश ढांडा को वोट देकर विधायक व मंत्री बनाया है और वे अपनी मांगों का एक ज्ञापन मंत्री को सौंपना चाहते है। पुलिस द्वारा इस तरह से बेरीकेट्स लगाकर उन्हें रोकना सरासर गलत है।

प्रदर्शनकारियोंं का कहना था कि उन्हें ज्ञापन देने के लिए आगे जाने दिया जाए लेकिन पुलिस कर्मियों ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इसी बात को लेकर पुलिस कर्मचारियों व प्रदर्शनकारियोंं के बीच जमकर झड़प हुई। इसके बाद उन्होंने बेरीकेट्स को तोड़ते हुए वे राज्यमंत्री के निवास की ओर चले गए और राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के निवास के बाहर जमकर नारेबाजी की। इससे पूर्व जन शिक्षा अधिकार मंच के कार्यकर्ता जवाहर पार्क में एकत्र हुए। मंच के जिला संयोजक मा. सतबीर गोयत, सह संयोजक राजेश बेनीवाल, हसला के जिला प्रधान जितेंद्र करोड़ा, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान विजेंद्र मोर, शारीरिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान रमेश चहल, आरपीएसएस के जिला प्रधान सुरेश द्रविड़, हजरस के जिला प्रधान राजवीर पाई, अतिथि अध्यापक संघ के जिला प्रधान सुभाष रावीश, एचपीटीए के जिला प्रधान बलजीत गोपेरा, सीटू के जिला प्रधान बसाऊ राम समेत अनेक लोगों ने जवाहर पार्क में हुई जन शिक्षा अधिकार मंच कैथल की सभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आधे अधूरे स्टाफ के साथ स्कूलों को चलाने की सरकार द्वारा कोशिश की जा रही है, इससे स्पष्ट हो जाता है कि सरकार जानबूझकर जन शिक्षा को बर्बाद करना चाहती है। मुख्यमंत्री द्वारा एक कैंपस के स्कूलों को मर्ज करने की घोषणा पूरी तरह से निराधार साबित हुई।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments